विकलांग सूरज वर्मा की कहानी - Motivational Story in hindi


विकलांग सूरज वर्मा की कहानी - Motivational Story

Motivational story in hindi
Image source - From youtube video

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे हाथ पैर से विकलांग ऐसे सूरज वर्मा(Suraj verma) की। जो लोग सोचते हे की हम लाइफ मे कुछ नहीं कर पाएंगे, मुझसे कुछ नहीं हो पायेगा, ये मेरे बस की बात नहीं ऐसे लोगो को ये आर्टिकल काफी हद तक Motivate करेगा।

Suraj verma जो पटना का रहने वाले है। सूरज को दो छोटे भाई है। सूरज जब अपने भाईओ को चलते फिरते, दौड़ते देखता तो अपनी माँ से सवाल करता माँ मेरे भाई दौड़ सकते हे तो में क्यों नहीं दौड़ सकता तब माँ की आँखों में आंसू आ जाते।

धीरे धीरे जब सूरज बड़ा हुआ और होश आया तो उसने अपने आप को संभाल लिया। सूरज को खुद पे भी विश्वास नहीं था की वो कभी डांस कर पायेगा लेकिन उसके ठान लिया मुझे कुछ करना हे और इंडिया लेवल पे चमकना है। सूरज ने अपनी विकलांगता को अपनी ताकत बना लीं और सूरज ने डांस सीखना चालू किया। विकलांग होते हुए भी सूरज ने India's Best Dancer Show मे हिस्सा लिया। सूरज ने ABCD2 फिल्म का गीत " Jeena Jeena " पे डांस किया। और जजिस को सूरज का डांस इतना पसंद आया की उसके डांस को Standing ovation भी दिया।

Suraj verma के डांस को देख के Judge Terence Lewis ने अपने कमेंट में कहां "आपने जो भी किया वाकई डांस था. आपने डांस भी किया, इमोशन भी दिया, ठहराव भी दिखया. जो सब हम देखते हे एक अच्छे डांसर में, वो आपमें दिखा मुझे."

Judge Geeta Kapur
ने कहां "सूरज इस शो में कठिनाईया बहोत होगी. में नहीं जानती आप कितने दूर तक जाओगे लेकिन आप यहाँ तक पोहचे हे तो हम आपके वोह हक़ नहीं छीन सकते की आप आगे जाओ."

Suraj verma के इस जज़्बे को देख के हमें भी सीख लेनी चाहिए की कोई भी काम करते वक्त कितनी भी कठिनाईया क्यों न आये हमें उस कठिनाईयों का सामना करते हुए आगे बढ़ते रहना चाहिए और एक दिन ऐसा आएगा की आपके काम को बड़े बड़े लोग तालियों के साथ सहारेंगे।

Suraj verma India's best dancer show video जिसको आप देख के अपने आंसू नहीं रोक पाओगे।



अगर आपको ये Motivational story अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर कीजिए और सूरज जैसे लोगो तक पोहचाए ताकि वो अपने आप को कमजोर और बेबस न समजे और अपने अंदर कुछ करने की चाह को जगाए।

Share on Whatsapp



Note: ये आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ Motivate करने के लिए लिखा गया है। इस आर्टिकल का मकसद कीसी के दिल को ठेस पोहचाना नहीं है।

1 टिप्पणी:

If you have any question.please let me konw

Blogger द्वारा संचालित.